हेलो दोस्तों TechnicalHariJi में आपका एक बार फिर से स्वागत है दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है Twitter se paise kaise kamaye के बारे में और यहाँ हम आपको देंगे पूरी जानकारी और इससे पहली पोस्ट में हमने बात की थी Facebook se paise kaise kamaye के बारे में और आप इस पोस्ट को Read कर Facebook se paise kamane के बारे में जान सकते है और उम्मीद करते है आपको हमारे सभी पोस्ट पसंद आ रहे होंगे

यह एक Social Networking Sites है। जिस पर रोज हजारों लोग Tweet करते है। आप शायद ही जानते होंगे की Tweet करने के भी पैसे मिलते है। आज बहुत से लोग Twitter का इस्तेमाल करते है। सब अलग-अलग कामों के लिए इसका इस्तेमाल करते है। Celebrity अपनी फिल्म के Promotion के लिए या अपने Fans के साथ जुड़े रहने के लिए इसका इस्तेमाल करते है।

यह भी Facebook की तरह ही एक Online Networking Sites है। इसमें एक बार में 140 से ज्यादा Post नहीं की जा सकती है। इसका इस्तेमाल प्रत्येक व्यक्ति कर सकता है। बड़े-बड़े बिज़नेस मैन भी अपने Product का Promotion Twitter पर करते है। आप इस साइट की मदद से पैसे भी कमा सकते है। जिसके बारे में हम आगे बता रहे है।

तो आइये जानते है अब Twitter se paise kaise kamaye और इससे पहले जान लेते है कि Twitter kya hai और किसने बनाया है अगर आपको भी Twitter Se Paise Kamana Hai तो आप इस पोस्ट को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर पाओगे और इसकी मदद से पैसे कमा पाओगे।

Twitter kya hai? – What is Twitter in Hindi

Twitter को हम एक online news और social networking site कह सकते हैं जिसका इस्तमाल users एक दुसरे के साथ communicate कर लेते हैं short messages जिन्हें tweets कहा जाता है के माध्यम से. Twitter पर tweet करने से इस Tweeting कहा जाता है. इसका मतलब है की short messages को send करना उन सभी लोगों को जो की आपको follow कर रहे हैं Twitter पर. लोग अक्सर उन्हें ही follow करते हैं जिन्हें वो पसदं करते हैं, या उनकी बातें उन्हें पसदं आती है इसलिए उनसे connected रहने के लिए वे उन्हें follow करते हैं.

Also Read: Facebook se paise kaise kamaye? Paise kamane ke best tips

Also Read: Whatsapp se paise kaise kamaye? Paise kamane ke best Tips

हम Twitter को एक microblogging site भी कह सकते हैं जो की micro-blogging communication पर निर्भर करता है. इसमें users 140 characters से भी कम messages को type कर अपने विचारों को दुसरे followers तक पहुंचाते हैं. जिससे उनके विचार ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँच सके. इसके शुरुवात से ही Twitter लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसमें बड़े celebrities, politicians, VIP लोगों के साथ साथ आम लोग भी शामिल हैं. इसकी मदद से users एक दुसरे के साथ important issues, random issues, या जो कुछ भी कर रहे हैं उसके विषय में वो अपने followers के साथ share करते हैं. अपने विचार व्यक्त करने का इससे सरल और effective माध्यम फिलहाल पूरी internet में कुछ भी नहीं है.

Twitter se paise kaise kamaye

twitter se paise kaise kamaye

अगर आप Twitter से पैसे कमाना चाहते है तो आपके अच्छे Followers होना चाहिए। आपको हम Twitter से पैसे कमाने के तीन तरीके बताएँगे Twitter Se Paise Kamane Ke Tarike आपको हम आगे बता रहे है:

Brand Promotion se paise kamana

यदि Twitter पर आपके अच्छे Followers है तो आपको कंपनी पैसे दे सकती है। Twitter के Description में आपको Contact करने का Option या Email डाल सकते है।कंपनी को आपको Contact करने का भी बोल सकते है।

यदि आपकी कोई वेबसाइट है या Youtube चैनल है जहाँ आप अपने Content (Video और Article) Publish करते है तो ट्विटर के द्वारा आप कंपनी से Contact कर सकते है।

Link Shortening se paise kamana

बहुत सी वेबसाइट Advertising से पैसे कमाती है। Twitter के द्वारा आप भी Advertising से पैसे कमा सकते है, बिना किसी वेबसाइट या Content बनाये। इसके लिए Link Shortening Service पर अपना Account बनाना होता है। आपको इसमें बहुत सी लिंक मिल जाएगी आप सिर्फ एक पर ही Account बनाये जिससे आपका पैसा एक ही Account में मिलेगा।

Also Read: Online Paise kaise kamaye puri jankari hindi me

Also Read: Ebook Sell kar Paise kaise kamaye puri jankari hindi me

इन पर Account बनाने के बाद आप ऐसा लिंक ढूंढे जो Intresting हो जैसे कोई न्यूज़, फनी वीडियो, जोक्स या कुछ डाउनलोड करने की Links आप ऐसी लिंक ढूंढे जिसे पढने में लोग Intrested हो।

आपकी सिलेक्ट की हुई Link Shortening Service से अपनी उस लिंक को Short कर ले, अब Short की गई Link को अपने Group और Contact को Send कर दे।

अब जो भी कोई ऐसा Link ओपन करेगा तो ओरिजिनल पेज पर जाने से पहले उसे कोई Ad दिखाई देगी जिससे आपको पैसे मिलेंगे। और इसे जितने ज्यादा लोग देखेंगे उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे।

आप इस Link को ट्विटर के अलावा और भी जगह Send कर सकते है जहाँ पर ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देखे। आपके Link से जो Ad दिखेगी उस पर एक क्लिक पर 5 रुपये से 20 रुपये तक कमा सकते है।

Affiliate Marketing se paise kamana

Affiliate Marketing का मतलब है किसी वेबसाइट पर Affiliate बनाना और उसका Product या Service बेचना। हर Sale पर एक Fixed Commision मिलती है। इंटरनेट पर आपको बहुत सी वेबसाइट मिल जाएगी जहाँ आपको Affiliate बनाने के Option मिलेंगे।

इन वेबसाइट पर रजिस्टर करके आप एक Unique Link Generate कर सकते है। कोई आपकी Link पर क्लिक करके सामान खरीदता है तो आपको एक निर्धारित कमीशन मिलता है। आप जितने ज्यादा लोगो को लिंक Share करते है आपकी सेल के चांस भी उतने ही ज्यादा होते है।

Also Read: Instagram se paise kaise kamaye Puri jankari hindi me

Also Read: Databuddy app se Free me Paytm cash kaise kamaye puri jankari hindi me

ऐसी Product की Link भेजे जो लोग खरीदने में Interested हो। आपको किचन Item और फैशन Item पर 5 % से 10 % तक का कमीशन मिलता है। और इलेक्ट्रॉनिक Items पर 1% से 4% तक का कमीशन मिलता है।

App Install kar paise kamana

आप लोगो को App Install करवा कर भी पैसे कमा सकते है। बहुत सी कम्पनीज है जो बड़ी-बड़ी कंपनी की App Install करवाने का पैसा लेती है।

इन कंपनी की Website पर आपको Register करना होता है और आपकी जो Unique Link है उसे ट्विटर पर Send करके Apps Install करवाना है। आपको प्रत्येक Install पर पैसे मिलेंगे। हर Install पर 20 रुपये से 50 रुपये तक कमा सकते है।

Twitter kam kaise karta hai

Twitter की मदद से आप किसी भी topic पर post कर सकते हैं. लेकिन इसमें केवल 140 charaters की ही limit होती है, जो की समान होता है एक single SMS message के साथ. इन short posts को “tweets” कहा जाता है, जो की chirping of birds के reference में इस्तमाल होता है, और आपके Twitter Profile Page में chronologically order से दिखाई पड़ता है.

Also Read: Game Khelkar Paise kaise kamaye puri jankari hindi me

Also Read: Loco app se paise kais kamaye? puri jankari hindi me

Also Read: Roposo App se Real Paytm cash kaise kamaye puri jankari hindi me

Posting के साथ, आप चाहें तो दूसरों को follow कर सकते हैं Twitter में जिससे आप उनके latest tweets को अपने Twitter feed में देख सकते हैं. ये Conversely भी काम करता है, जिसका मतलब की अगर कोई आपको follow करता है, तब आपके tweets उनके feeds में show करेंगे. इससे ये पता चलता है की इससे ये पता चलता है की जितनी ज्यादा आपके followers होंगे उतनी ही ज्यादा आपकी potential reach भी होगी.

भारत में सबसे ज्यादा Twitter Followers किसके हैं?

इसका सही जवाब है Narendra Modi.

जिनकी Twitter handle होती है: @narendramodi

इनकी Followers की संख्या होती है: 44.1 million +

Twitter ke CEO kon hai

Twitter के CEO हैं Jack Patrick Dorsey. जिनका जन्म November 19, 1976 में हुआ था. यह एक American computer programmer और Internet entrepreneur हैं जो की co-founder और CEO है Twitter के. इसके अलावा वो founder और CEO हैं Square के, जो की एक mobile payments company है.

Twitter ki history kya hai

Twitter की खोज March 2006 में Jack Dorsey, Noah Glass, Biz Stone, और Evan Williams के द्वारा हुई थी और इसे उसी वर्ष ही July में launch किया गया था. यह service rapidly worldwide popularity gain कर लीं. सन 2012 तक, 100 million users से भी ज्यादा 340 million tweets a day करते थे. वहीँ ये service handled करती थी एक average तोर से 1.6 billion search queries per day.

Conclusion

Twitter kya hai aur Twitter se paise kaise kamaye मेने इस पोस्ट के माध्यम से आपको बता दिया है और उम्मीद करते है की आपको पोस्ट पसंद आयी होगी में ये भी उम्मीद करता हु की आप हमारी सभी पोस्ट को भी पढ़ते होंगे तो अगर आपको हमारे सभी पोस्ट अच्छी लगे है तो आप हमे Comment कर बता सकते है ताकि हम अपने Writing Skill में और Improvement कर सके.

और आपने अभी तक हमारा Blog Subscribe नहीं किया है. तो Please कर ले but में ऐसी Tips और Trics आपके लिए लता रहता हु. Subscribe करने के लिए आपको अपना Email सबमिट करना है. थ्यं इसके बाद आपके पास एक Confirmation Mail आएगा जिसे Confirm कर देना है और ऐसा करते ही आप हमारे टीम मेंबर बन जाएंगे और सबसे पहली Post का Update आपको ही मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here