हेलो दोस्तों TechnicalHariJi में आपका एक बार फिर से स्वागत है दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है Jio Coin kya hai के बारे में और इससे पहली पोस्ट में हमने बात की थी Pani Me Gire Phone Ko Kaise Repair Kare?के बारे में और उम्मीद करते है आपको हमारी सभी आर्टिकल पसंद आ रहे होंगे

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Google Codelabs kya hai? Google Codelabs me Admission kaise milega?

Jio Coin एक प्रकार की Currency है जिसे आप न देख सकते है न छू सकते है और न ही अपने पास रख सकते है आप इसे बस इस्तेमाल कर सकते है ये एक डिजिटल Currency है जिसे कोई बैंक नहीं चलाती है क्योंकि ये Online होती है ये एक Cryptocurrency है जैसे Bitcoin है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Whatsapp Beta Kya Hai? Whatsapp Beta Tester kaise bane?

Reliance Jio टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब Cryptocurrency लाने का प्लान कर रही है Jio Coin kya hai इसे मुकेश अंबानी जी के बड़े बेटे आकाश अंबानी के नेतृत्व में किया जाएगा इसके लिए उन्होने 50 लोगों की टीम तैयार की है इन 50 लोगो की औसत आयु 25 वर्ष होगी और इस Cryptocurrency का नाम Jio Coin रखा जाएगा।

Jio Coin kya hai

आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए Jio Coin In Hindi के बारे बतायेंगे। तो दोस्तों क्या आप Jio Coin के बारे में जानना चाहते है और इस Cryptocurrency को कैसे Use करेंगे तो बने रहिए सारी जानकारी पाने के लिए हमारी आज की पोस्ट के साथ शुरू से अंत तक।

Jio Coin Kya Hai

Jio Coin बाकी Cryptocurrency के तरह एक नया Cryptocurrency है। इस Currency की शुरुआत करने के लिए मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की और से एक पहल की गई है क्योंकि वो भविष्य पर यकीन रखते है ऐसा इसलिए है शायद Cryptocurrency आने वाले समय में मुख्य भूमिका निभाये और ये मानना भी गलत नहीं होगा। Jio Coin kya hai क्योंकि कैसे लोगों ने Bitcoin पर भरोसा दिखाया है इसी लिए उन्होंने इस काम को करने के लिए 50 लोगों की टीम बनाई है जिन्हे की Blockchain के बारे में काफी Experience है जोकि निरंतर इस Currency को एक Successful Cryptocurrency बनाने में लगे हुए है।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Pinterest kya hai? Pinterest se paise kaise kamaye?

भविष्य में Jio ने बहुत सारे प्रोडक्ट लॉन्च करने का सोचा है और वह ये चाहते है Jio Coin kya hai की लोग उनके इन प्रोडक्ट को Cryptocurrency (Jio Coin) से ख़रीदे और उन्होंने आगे बहुत सारे Offers के साथ इन Jio Coin को प्रमोट करने का प्लान बनाया है। Jio Coin की मदद से लोगों को Digital Payments करने में आसानी होगी यह Cryptocurrency Blockchain Technology पर आधारित होगी अगर हम भारत की बात करे तो भारत में पहले भी Cryptocurrency आ चुकी है जिसमे Laxmi Coin और Indicoin है और अब Jiocoin तीसरा Cryptocurrency होने जा रहा है।

Jio Coin Kab Launch Hoga

अभी तक इस Currency की Launch की कोई भी Official Date नहीं आई है मगर एक बहुत प्रसिद्ध News Portal Livemint ने इस Cryptocurrency News को Confirm किया है यदि इसके बारे में आपको कोई भी जानकारी प्राप्त करना हो तो आप Jio की Official साइट Jio पर जा कर प्राप्त सकते है जानकारी के अनुसार Blockchain को Officially Jio Coin’s के Platform के हिसाब से चुना गया है।

Jio Coin Kaise Kharide

अगर बात करे तो Jio Coin को Cryptocurrency के हिसाब से अभी Officially नहीं किया गया है इसीलिए फिलहाल इसे खरीदने का कोई साधन नहीं है लेकिन इंटरनेट पर बहुत सी Website है जो Jio Coin दिलाने की ग्यारंटी लेती है मगर इन पर आप कभी विश्वास न करे और Jio की Official साइट jio.com पर जाकर ही ख़रीदे।

Jio Coin Ki Price

अभी तक इसकी Conform Price नहीं आई है मगर जानकारों के अनुसार इसकी Price लगभग 64 रूपए तय की गई है जो की 1 Dollar के समान है सुनने में आया है की Jio की Share Market Value बढ़ने वाली है Jio के इस Cryptocurrency Jio Coin के Launch के बाद।

Conclusion

आशा करते है की आपको हमारी आज की पोस्ट How To Buy Jio Coin In Hindi पसंद आयी होगी इसके साथ ही आपको Jio Coin Ki Price Kya Hai के बारे में जानकारी प्राप्त हुई इसे Like और Share ज़रूर करे।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: BPO kya hai? BPO call center kya hai?

तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट What Is Jio Coin In Hindi? कैसी लगी Comment Box में Comment करके ज़रूर बताएं आशा करते है की आपको Jio Coin Kab Launch Hoga के बारे में सब कुछ अच्छे से समझ में आया होगा।

अगर आपको हमारी पोस्ट What Is Reliance Jio Coin In Hindi? के बारे में कोई भी परेशानी हो तो हमे ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे ताकि वे भी इस जानकारी को प्राप्त कर सके।

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी: Google Neighbourly App Kya Hai? Google Neighbourly App use kaise kare

और आपने अभी तक हमारा Blog Subscribe नहीं किया है. तो Please कर ले but में ऐसी Tips और Trics आपके लिए लता रहता हु.Subscribe करने के लिए आपको अपना Email सबमिट करना है. थ्यं इसके बाद आपके पास एक Confirmation Mail आएगा जिसे Confirm कर देना है और ऐसा करते ही आप हमारे टीम मेंबर बन जाएंगे और सबसे पहली Post का Update आपको ही मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here