Guest Post

Guest Post kya hai

Guest Posting Traffic increase करने का अभी तक का सबसे अच्छा और बेहतर तरीका है. Guest Post आपकी Website और Brand को अछि Search Engine Ranking देता है.यह पेज मैंने इसलिए बनाया है जिस से मैं आपको Guest Post करने के बारे में बता सकूँ और आप TechnicalHariJi के लिए Guest Post लिख सके. Guest Post से आप अपने Blog के लिए एक Blogging Platform तैयार कर सकते हो Guest Post करके आप लोगो की नज़रों में अपनी अच्छी पहचान बना लेते है जो आपके Blog को बहुत फायदा करता है.

Guest Post kyu jaroori hai

बहुत से अचे Bloggers सोचते है की हम अपना Content किसी और को क्यों दें. क्यों की वह अपना कीमती टाइम अपने Blog के लिए अच्छे Blogs लिखने में लगते है तो वह आपके लिए Blog क्यों लिखें. पर उन्हें नहीं पता कि Guest Blogging से उनकी Blog पर Traffic Increase होगी और नए Visitors जुड़ेंगे जिस से इनके Blog को ही फायदा होगा. अब आप यह सोच रहे होंगे की कैसे फायदा होगा तो मैं आपको बता दूं कि जब आप Guest Post लिखते है तो अपने Blog का Link Content में जरूर करे और कुछ जानकारी अपने Blog के बारे में दें

Guest Post का एक बेस्ट फायदा यह भी है की आप अपनी Content Writing को चेक भी कर सकते है.जब आप किसी और ब्लॉग पर Guest Post करते है तो Comment आते है तो आपके ब्लॉग के बारे में आपको पता चलता है.

मैं आपको एक बात बता दूं कि अगर आप दुसरे Bloggers के साथ अछि Relation बना के रखेंगे तो आपका ही फायदा होगा और आपको नयी चीज़ें सीखने को मिलेंगी.

Guest Post karte Samay Kin Kin Baaton ka Dhyan rakhna Chahiye

  1. आपको सबसे पहले एक अच्छी Website Search करनी है जिस पर अछि Traffic हो और वह Website टाइम तो टाइम अपडेट होती हो और उस Website का Alexa Rank अच्छा हो.
  2. आपको यह भी ध्यान में रखना है की वह Website कोनसे Type का कंटेंट पोस्ट कर रहे है.और आप किस टाइप का कंटेंट पोस्ट करना चाहते है. क्या आपका कंटेंट उस Website के कंटेंट के साथ मिल जायेगा.
  3. आप एक ऐसी Website Search करे जिसका कंटेंट बहुत ही बेहतर हो. जो वेबसाइट हर वीक अचे Article Post करती हो.
  4. अगर आप किसी Website पर Guest Post करना चाहते है तो उस Website को एक वीक तक देखें और उसके बारे में सर्च करे. फिर ही उस Website पर Blog Post करे.

Apki Guest Post kaise Accept hogi

जब आप किसी Website के लिए पोस्ट लिखने जा रहे हो तो आप एक बात का ध्यान जरूर रखें कि आप Unique Content ही लिखें.जिस से आपकी Guest Post जल्दी ही Accept कर ली जाएगी. Guest Post करते समय कोई जल्दी वजी न करे. अपनी पोस्ट को टाइम दें और जिस Topic पर आप पोस्ट लिख रहे है उस Topic के बारे में आपको अच्छी तरह से जानकारी देनी है.

Guest Post karne se kya fayda hoga

  • Guest Post करके आपको एक Backlink मिल जायेगा. Backlink से आपके Google Page Rank और Alexa Rank पर भी इफ़ेक्ट पड़ेगा.
  • Guest Post से आपकी SEO Improve होगी.
  • Guest Post से आपका ब्लॉग और आप पॉपुलर बन सकते है.
  • Guest Post से आपकी Traffic Increase होगी.

TechnicalHariJi ke liye Guest Post Likhe

TechnicalHariJi के बारे में आपने सुना ही है. TechnicalHariJi हिंदी में सबकी हेल्प करता है. TechnicalHariJi पर आप बहुत ही आसानी से Guest Post कर सकते है. TechnicalHariJi नए Bloggers को Chance देता है. अगर आप भी TechnicalHariJi के माध्यम से लोगो की मदद करना चाहते है तो आज ही Guest Post करिये.

Aap kaise ban sakte hai TechnicalHariJi ke contributor?

यदि आप TechnicalHariJi पर अपना content publish हुआ चाहते हैं, तो आपके content को पहले नीचे दी गयी conditions को satisfy करना होगा. यानि कि ये हमारी Guest Posting की शर्तें हैं:-

  • आपके content की Quality बढ़िया होनी चाहिए.
  • आपका content “हिन्दी” font में होना चाहिए, परन्तु बीच-बीच में English words को use किया जा सकता है ताकि content modern life की language need को भी satisfy करे. यदि आपको ऐसे content की example चाहिए तो आप TechnicalHariJi पर already publish हुए blog posts को पढ़ सकते हैं.
  • आप केवल quality में focused करके आर्टिकल write करें and readers के लिए value add करें.
  • आपके content की length कम से कम 1000 words की होनी चाहिए. कोई भी article यदि इस length से कम होगा तो वह शायद ही स्वीकार किया जाये.
  • आपके content में किसी भी तरह की grammatical mistake भी नहीं होनी चाहिए और न ही spelling mistakes और साथ में इस बात का जरूर ध्यान रखें की आप आधुनिक हिन्दी भाषा का प्रयोग करें. Example के लिए difficult Hindi शब्दों का प्रोग मत करें.
  • यदि आप हमारे blog पर content publish करते हैं तो आपको हम एक do-follow backlink भी provide करवा सकते हैं.
  • आप textual content के साथ visual content जैसे कि Images और Videos को भी add कर सकते हैं. यदि आप blog post TechnicalHariJi में submit करते हैं तो उसमे atleast एक image होनी ही चाहिए. आप related useful videos को YouTube से भी embed कर सकते हैं.
  • आप पूरे blog post के बीच में अपना कोई भी अन्य personal URL add नहीं कर सकते जब तक वह आपके blog post के topic का part न हो.
  • यदि आपके कोई भी और question हो तो नीचे दिए गए email address के जरिये हमसे पूछने में free feel कीजिये.

यहाँ पर कुछ categories दिए गए है जिसके article accept किये जाते है and कुछ articles के suggestions भी acceptकिये जाते है. TechnicalHariJi में यह जरुर search कर लें कहीं आप पहले से ही publish article तो नहीं लिख रहें:

  1. Blogging tips, Tools, Marketing and everything जो आप सोच सकते है.
  2. WordPress Plugins and Theme and How to.
  3.  Entrepreneurship – ऑनलाइन बिज़नस चलाना.
  4. ऑनलाइन money making टिप्स and ideas.
  5. Social media marketing, online marketing and inbound marketing.
  6. listified लेख and How to.
  7. SEO Tools,software,Case Study.
  8. आर्ट ऑफ़ लिविंग,Motivational,Inspirational tipic.

Guest post submit karne se pehle kuch terms yaad rakhe :

  • Credit: अलग-अलग काम का सम्मान करते हैं और अपने विचार किसी और काम के derivative है, तो credit देने के लिए Technicalhariji स्वतंत्र महसूस करता है . आप अपनी पोस्ट पर उपयोग करने वाले Images के लिए भी यही करे. अपने लेख प्रकाशित हो यह सुनिश्चित करने के लिए, TechnicalHariJi दर्शकों के लिए विशेष रूप से लिखा गया हो, तो एक बहुत ही original piece, लिखें.
  • Article Quality: Article कम से कम 1000 word का होना चाहिए and वह पुरे टॉपिक को अच्छे से cover करना चाहिए. Incomplete details आधा पकाया हुआ food लगता है and कोई भी इस तरह के article पढ़ना पसंद नहीं करता.मैंने  quality को major consideration किया है गेस्ट पोस्ट accept करने के लिए.
  • Screenshot + Video: Images हजार शब्द बोलती है। दिखाने की खातिर इसे जोड़ नहीं है, अपने संदेश संप्रेषित करने के लिए छवियों को जोड़ें। Agar aap tutorials likhte hain toh screenshot le. बातचीत के विषयों में लेखन, जीवंत और संबंधित चित्रों को खोजने के लिए Flickr का उपयोग करें।
  • Self-promotion:हम केवल genuine contribution  को allow करते है and TechnicalHariJi के माध्यम से आप एक brand value बना सकते है.
  • Copyright: हम हर किसी के काम का सम्मान करते हैं। अगर हमें पता चला आपने कहीं से पोस्ट की नकल की थी तो आप के सारे पोस्ट and profile को हटा दिया जायेगा. अगर आप Technicalhariji में पोस्ट submit करते है तो आपको Copyright ownership मिलेगा उस पोस्ट के लिए and इससे आपको DMCA issues से deal करने में मदद मिलेगी.
  • Comment: Comments are the conversation and जब आपका article पब्लिश हो जायेगा.आप अपने article से related query का answered दे जिससे आपको ज्यादा exposure मिलेगा and आप readers की मदद भी कर सकेंगे.

TechnicalHariJi par Guest Post karne ka fayda

वैसे हर कोई काम करने से पहले पैसो के बारे में सोचता है.पर मैं आपको यही कहना चाहूंगा की अगर आप किसी की बिना स्वार्थ के मदद करेंगे तो आपको बहुत तरक्की मिलेगी और आपको बहुत खुशी मिलेगी.

  • TechnicalHariJi पर पोस्ट करके आप 50-200 रूपए एक पोस्ट के कमा सकते है.
  • TechnicalHariJi आपके ब्लॉग को अपने साथ जोड़ेगा जिस से आपको एक अच्छा Backlink मिलेगा और आपके Blog की Traffic भी Increase होगी. आपका Page Rank और Alexa Rank भी Increase होगा.

TechnicalHariJi par Guest post send kaise kare

आप हमे Guest Post मेल या फिर Whatsapp के द्वारा भेज सकते है

  • Mail:- technicalhariji00@gmail.com, drrathor00@gmail.com
  • Whatsapp No. :- +917723970629

Note- Apni Guest Post Approve karane ka Sabse asan tarika hai ki acha Likhe or jo aap Likhna chahte hai uske baare me Sabhi prakar ki jankari de. Apni Post ko sahi tarike se Organize karke Likhen.

आपको TechnicalHariJi में गेस्ट posting के बारे में कोई प्रश्न है तो हमसे Contact Form के माध्यम से पता कर सकते है.