हेलो दोस्तों TechnicalHariJi में आपका एक बार फिर से स्वागत है दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है Google Neighbourly Kya Hai के बारे में और इसके साथ ही हम जानेंगे की Google Neighbourly App use kaise kare के बारे में और इससे पहली पोस्ट में हमने बात की थी CPC, CPM, CPA, CPL aur CTR kya hai के बारे में और उम्मीद करते है आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रहे होंगे

Google के बारे में आज ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो नहीं जनता है हम सब जानते है की Google कुछ न कुछ नया करता रहता है इस बार Google ने एक App बनाया है जिसका नाम Neighbourly App है। इसकी मदद से आप अपने आस-पास की जगह को Online देख सकते है और आस-पास क्या हो रहा है उसकी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Google आज जितना बड़ा नाम है उतना ही बड़ा उसका काम है Google ने हाल ही में Neighbourly App निकला है जिससे व्यक्ति की Day To Day Life थोड़ी आसान हो जाएंगी सबसे पहले इसे Mumbai में शुरू किया गया उसके बाद Jaipur, Ahmadabad, Maisoor में शुरू किया गया अब इसे बहुत सी जगह पर शुरू कर दिया गया है।

Google Neighbourly kaise use kare (1)

आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए Google Neighbourly Kaise Use Kare के बारे बतायेंगे। तो दोस्तों क्या आप Neighbourly App ko kaise Use kare  के बारे में जानना चाहते हो तो बने रहिए हमारी आज की पोस्ट What Is Google Neighbourly In Hindi? में बने रहिए हमारे साथ पोस्ट के अंत तक।

Google Neighbourly Kya Hai

आज कल हम अपनी-अपनी लाइफ में इतना बिजी हो गए है की हमारे आप-पास क्या-क्या है Google Neighbourly download kaise kareऔर क्या हो रहा है हमें पता नही होता है और जब काम पड़ता है तो हम इधर-उधर लोगो से पूछते रहते है की ये चीज कहा मिलेगी ये काम कहा होगा तो अब इधर-उधर भटकने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि अब आप इन चीजों की जानकारी Neighbourly App के जरिये प्राप्त कर सकेंगे।




Neighbourly App एक Social Application है जिसकी मदद से आप अपने आस-पास क्या हो रहा है और अपने इधर-उधर क्या-क्या है सबकी जानकारी Online प्राप्त कर पाएंगे इस App में आपको वो जानकारी प्राप्त हो जाएगी जो इंटरनेट पर नहीं मिलती मतलब अपने दो-तीन किलो मीटर के आस-पास क्या-क्या मिल सकता है Google Neighbourly app use kaise kare और क्या-क्या किया जा सकता है की जानकारी मिल जाएगी उसके लिए बस आपको Neighbourly App में Loggin होकर उसमे अपना सवाल पूछना है और आपको उसमे उत्तर मिल जायेगा।

Google Neighbourly Download kaise kare

Neighbourly App को Download करना बहुत आसान है इसके लिए आप सबसे पहले PlayStore पर जाये और वहां पर Google Neighbourly App Search करे। Search करने के बाद App आपके सामने आ जाएगी और फिर उसे Download कर लें।

Google Neighbourly download kaise kare

Google Neighbourly App Ko Kaise Use Kare

Neighbourly App का Use करने के लिए सबसे पहले आपको Neighbourly App को Join करना होगा Join होने के बाद आप इससे जुड़ जायेंगे और इसमें पहले से जुड़े लोगो से अपने Neighborhood के बारे में सवाल पूछ सकते हो।

ऊपर हमने आपको बताया की Neighbourly App को कैसे Download करे आपने Google Neighbourly App अच्छी तरह से Download कर लिया होगा तो चलिए आगे बढ़ते है और जानकारी पाने के लिए।

1)  Click On Done: Install करने के बाद अब जो Screen ओपन होगी उसको Done कर दे।

Google Neighbourly App Ko Kaise Use Kare

2)  Find Location: App Open होने के बाद आपको Find Location का Option मिलेगा उस पर Click करे ।

3)  Allow Permission: अब आपसे कुछ Permission मांगी जाएगी जिसको आप Allow कर दे उसके बाद आपके आस-पास की जगह को Detect किया जायगा।

Google Neighbourly App Ko Kaise Use Kare

4)  Continues As Your Name: अब यहाँ पर Continues As (Your Name) का Option आएगा उस पर Click कर दे।

Google Neighbourly App Ko Kaise Use Kare

5)  Ask Question: अब आपके आस-पास की जगह के लोगों ने जो सवाल पूछे है उनकी लिस्ट आ जाएगी आप उनका जवाब दे सकते है और अपना सवाल भी पूछ सकते है आप यहाँ एक से ज्यादा Neighborhood भी Add कर सकते है।

Google Neighbourly App Ko Kaise Use Kare

इन Steps को Follow कर आप आसानी से Neighbourly App को Use कर सकते है।

Google Neighbourly App Ke Features

  • Google Neighbourly App को 8 भारतीय भाषा में उपलब्ध कराया गया है।
  • आप इसमें अपने सवाल बोल कर भी पूछ सकते जैसे- आप अपने पड़ोसी से बात कर रहे है।
  • इसमें आप अपनी Personal जानकारी न देते हुए अपना सवाल पूछ सकते है और जवाब भी दे सकते है।
  • इसमें सवाल जवाब करते समय आप ऐसा महसूस करेंगे की आप अपने किसी पड़ोसी से बात कर रहे है।

Conclusion

Google Neighbourly kya hai मेने इस पोस्ट के माध्यम से आपको बता दिया है और उम्मीद करते है की आपको पोस्ट पसंद आयी होगी में ये भी उम्मीद करता हु की आप हमारी सभी पोस्ट को भी पढ़ते होंगे तो अगर आपको हमारे सभी पोस्ट अच्छी लगे है तो आप हमे Comment कर बता सकते है ताकि हम अपने Writing Skill में और Improvement कर सके.




और आपने अभी तक हमारा Blog Subscribe नहीं किया है. Google Neighbourly kya hai तो Please कर ले but में ऐसी Tips और Trics आपके लिए लता रहता हु. Subscribe करने के लिए आपको अपना Email सबमिट करना है. थ्यं इसके बाद आपके पास एक Confirmation Mail आएगा जिसे Confirm कर देना है और ऐसा करते ही आप हमारे टीम मेंबर बन जाएंगे और सबसे पहली Post का Update आपको ही मिलेगा.

1 COMMENT

  1. Using the technology hotels can reap greater proits and turn into affordable,
    satisfy customers, provide value for the and gain value
    inturn when iit comes to revenues – In hospitals fractionawl treatments is going
    to be useful bedcause it wilpl provide an excellent selection of pfogramming tto patients particularrly those patients that are confined to their beds and still have
    not one other activity to do. This can be of significant use specially when the
    requirement arises tto eexpress educational videoos in than one room simultaneously which decreases the
    some time and cost. If a client requests data from a CDN
    server which is down, the CDN can create a request to an alternative serverr on the network which is still
    able provide you with the media.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here